Crime

[Crime][bsummary]

Social

[Kanpur][bsummary]

Political

[Political][bsummary]

National

[National][twocolumns]

यूपी पुलिस के दरोगा ने शादी का झांसा देकर युवती से बनाये अवैध सम्‍बन्‍ध

कानपुर देहात (सूरज कश्‍यप). भोगनीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मुतहरापुर पोस्ट मोहम्मदपुर की एक युवती ने आरोप लगाया है कि यूपी पुलिस का एक दरोगा शादी की बात कहकर उसने 3 साल तक अवैध सम्‍बंध बनाता रहा और अब शादी करने से इन्‍कार कर रहा है । कानूनी कार्यवाही करने की बात करने पर आरोपी अपने दरोगा होने की धौंस देकर युवती को डराता और धमकाता है, जिसकी सूचना युवती द्वारा पुलिस को दी गई है। पुलिस की ओर से एफ़आईआर दर्ज कर उचित कार्यवाही करने की बात कही जा रही है। 




जानकारी के अनुसार भोगनीपुर की एक युवती की शादी स्‍थानीय सूरत सिंह के बड़े पुत्र अनुज कुमार के साथ तय हुयी थी। परिवारजनों ने युवती को पसंद कर उनका विवाह तय कर लिया था, परंतु अनुज की जॉब ना लगने के कारण रिश्ते को भविष्‍य के लिये फिक्‍स कर दिया गया था। युवती का कहना है कि कालांतर में वो और अनुज कुमार संपर्क में आ गए और उनमें आपस में बातचीत होने लगी, कुछ दिनों तक ऐसे ही बातों का सिलसिला चलता रहा और फिर युवती झांसी में रहकर नर्सिंग की तैयारी करने लगी। तभी अनुज कुमार अक्सर युवती के पास बिना बताए आ जाता था और युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था। इसी दौरान अनुज कुमार का 2019 में सब इंस्पेक्टर यूपीपी में चयन हो गया और ट्रेनिंग में जाने से पहले 9 मई 2019 को युवती के परिवार के कुल 25 से 30 लोगों की मौजूदगी में अनुज कुमार के घर व परिवार के लोगों के बीच अनुज कुमार के घर में बरीक्षा का कार्यक्रम किया गया। 



इस कार्यक्रम में युवती के परिवार की ओर से चार लाख नगद और सोने की अंगूठी तथा कपड़े और अन्य सामान दिया गया था। और इसी दौरान अनुज कुमार 22 जून 2019 को सब इंस्पेक्टर उत्तर प्रदेश पुलिस की ट्रेनिंग करने मुरादाबाद चला गया। अनुज कुमार की 6 महीने की ट्रेनिंग होने के बाद अनुज ने जनवरी 2020 में शादी करने से मना कर दिया। आरोप है कि अनुज के घर के लोग दहेज में करीब दस लाख रुपये अतिरिक्‍त मांगने लगे और मना करने पर शादी तोड़ने की धमकी देने लगे। कानूनी कार्यवाही करने की बात करने पर अनुज अपने दरोगा होने की धौंस देकर युवती को डराने और धमकाने लगा, जिसकी सूचना युवती द्वारा पुलिस को दी गई है। पुलिस की ओर से एफ़आईआर दर्ज कर उचित कार्यवाही करने की बात कही जा रही है।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें